Homeबिहारबिहार में 30 परियोजनाओं और 4366 करोड़ की सौगात को मिलेगी हरी...

बिहार में 30 परियोजनाओं और 4366 करोड़ की सौगात को मिलेगी हरी झंडी

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 सितंबर को बिहार को 4366 करोड़ की सौगात देंगे। बांका और चंपारण से 30 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम हरी झंडी दिखाएंगे। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहेंगे। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मोदी बिहार को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं

- Advertisement -

सुपौल से असनपुर कुफा तक पहली ब्रॉडगेज ट्रेन सर्विस का उद्घाटन. सुपौल में कोसी नदी पर बनेगा पुल-516 करोड़. नालंदा में इस्लामपुर-नटेश्वर लाइन को हरी झंडी-409 करोड़. 170 करोड़ की लागत से बनेगा करनौती-बख्तियारपुर लिंक बायपास. वैशाली में हाजीपुर-घोसवार-वैशाली न्यू लाइन का उद्घाटन-450 करोड़. समस्तीपुर-खगड़िया सेक्शन का होगा विद्युतीकरण-95 करोड़. मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी सेक्शन के विद्युतीकरण का होगा उद्घाटन-75 करोड़. कटिहार-न्यू जलपाईगुड़ी सेक्शन के विद्युतीकरण का होगा उद्घाटन-505 करोड़. बरौनी-इलेक्ट्रिक लोको शेड का होगा उद्घाटन-130 करोड़.

- Advertisement -

दुर्गापुर से बांका के बीच पाइपलाइन प्रोजेक्ट-634 करोड़. बांका में लगेगा एलपीजी बॉटलिंग प्लांट-14 करोड़. पूर्वी चंपारण के सुगौली में लगेगा नया एलपीजी प्लांट-136 करोड़.पटना के बेऊर में बनेगा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट-78 करोड़. पटना के करमलीचक में बनेगा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट-74 करोड़. सीवान में वाटर सप्लाई स्कीम फेज-1 का उद्घाटन-41 करोड़. बक्सर और छपरा में वाटर सप्लाई स्कीम का उद्घाटन-84.

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -