Homeबिहार20 अक्टूबर से चलेंगी 392 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

20 अक्टूबर से चलेंगी 392 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

- Advertisement -

रेलवे बोर्ड ने झारखंड, बिहार समेत देश के अलग अलग हिस्सों के लिए 20 अक्टूबर से 392 नयी स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। रेलवे जोन ने ट्रेनों की समय सारिणी भी निर्धारित कर ली हैं। दुर्गा पूजा से छठ के बीच चलने वाली ये सभी ट्रेनें स्पेशल ट्रेन 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के रूप में चलनेवाली है।

- Advertisement -

झारखंड से करीब 18 ट्रेनें चलने वाली है, जिसमें रांची से जयनगर, रांची से पटना, रांची से हावड़ा, जमशेदपुर से हावड़ा आदि ट्रेन शामिल हैं। बिहार एवं पश्चिम बंगाल से भी कई राज्यों के लिए ट्रेनों को हरी झंडी दे दी गयी है। सियालदह से जयनगर, न्यू जलपाईगुड़ी एवं जम्मूतवी के लिए ट्रेन को मंजूरी दी गयी है, साथ में हावड़ा से रक्सौल के बीच चलने वाली ट्रेन को भी मंजूरी दे दी गयी है।

- Advertisement -

बिहार के गया से नयी दिल्ली, पटना से मुंबई, दरभंगा से मैसूर, राजेंद्र नगर से जम्मूतवी, रक्सौल से मुंबई, राजेंद्र नगर से नयी दिल्ली, बरौनी से केरल के एर्नाकुलम, राजेंद्रनगर से हावड़ा, गया से चेन्नई एगमोर रेलवे स्टेशन, पाटलिपुत्र स्टेशन से यशवंतपुर के लिए ट्रेन का परिचालन शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। हो सकता है कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए 30 नवंबर 2020 के बाद भी इन ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा।001 1002 1003 1004005

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -