Homeबिहारअनंत सिंह ने मोकामा से किया नॉमिनेशन, जदयू के राजीव लोचन से...

अनंत सिंह ने मोकामा से किया नॉमिनेशन, जदयू के राजीव लोचन से मुकाबला

- Advertisement -

‘छोटे सरकार’ के नाम से जाने जानेवाले बाहुबली अनंत सिंह पांचवीं बार चुनावी मैदान में ताल ठोकने जा रहे हैं। कल तक तेजस्वी यादव जिसे असामजिक तत्‍व कह कर नकार रहे थे आज अनंत सिंह कैदी वैन से नामांकन भरने के लिए बाढ़ अनुमंडल मुख्यालय पहुंचे और राजद से मोकामा, विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया है। मोकामा सीट पर अनंत सिंह की पत्‍नी नीलत देवी ने भी नामांकन किया है। बताया जा रहा है कि अनंत सिंह ने ऐसा अपने नामांकन के खारिज किए जाने की आशंका को देखते हुए ऐहतियातन किया है। अनंत सिंह की आरजेडी में एंट्री से बिहार में सियासत गरम हो गई है।

- Advertisement -

कभी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी रहे अनंत सिंह फिलहाल पटना के बेउर जेल में हैं। 2005 से 2014-15 तक अनंत सिंह मोाकामा के जेडीयू विधायक रहे। बता दें कि 2015 में बाढ़ में एक युवक पुटुस यादव का अपहरण कर उसकी हत्‍या कर दी गई, इस हत्याकांड में अनंत सिंह का नाम आने से लालू प्रसाद यादव काफी नाराज हाे गए थे,जिसका खामियाजा अनंत सिंह को भुगतना पड़ा और अनंत सिंह को न केवल जेडीयू छोड़ना पड़ा, बल्कि जेल भी जाना पड़ा।

- Advertisement -

मोकामा में अनंत सिंह का मुकाबला जदयू के उम्मीदवार राजीव लोचन सिंह से होने वाला है। 2015 के विधानसभा चुनाव में मोकामा से 20 लोगों ने नामांकन दाखिल किया था। 15 लोग मैदान में थे, जिनमें से 13 की जमानत जब्त हो गई थी। अनंत सिंह का मुकाबला जदयू के नीरज कुमार से था जिन्हें अनंत ने हराया था।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -