Homeबिहारकोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों की जिम्मेदारी उठाएगी बिहार कांग्रेस

कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों की जिम्मेदारी उठाएगी बिहार कांग्रेस

- Advertisement -

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी कोरोनाकाल में लगातार सेवा कार्य में लगी है। हाल में प्रदेश भर में कोविड हेल्पलाइन का संचालन करने तथा अपने विधायकों और विधान पार्षदों के द्वारा दो-दो एम्बुलेंस और मेडिकल किट देने के बाद बिहार कांग्रेस ने एक और ऐतिहासिक कदम उठाया है। बिहार कांग्रेस ने कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया है। बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने पार्टी के हेल्पलाइन पर लगातर आ रही मदद के दरकार को देखते हुए यह फैसला लिया है।

- Advertisement -

बिहार कांग्रेस वैसे बच्चें जिनके माता-पिता दोनों कोरोना महामारी का शिकार होकर गुजर गए हों और वे आर्थिक रूप से बेहद कमजोर हों,उनको कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रेरणा से शिक्षा और भरण-पोषण का खर्च बिहार कांग्रेस उठाएगी। बिहार कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने बताया की बिहार कांग्रेस द्वारा कोरोना काल में आमजन के सेवार्थ युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष के नेतृत्व में एक कमिटी का गठन कर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में दो हेल्पलाइन नम्बर जारी कर रोजाना कार्यकर्ताओं के मदद से राज्यव्यापी सेवा कार्य किये जा रहें हैं।

- Advertisement -

पार्टी के द्वारा उसी कड़ी में यह निर्णय लिया गया है,जिससे इस त्रासदी के गुजरने के बाद वैसे बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सकें। बिहार कांग्रेस ने यह महसूस किया कि इस महामारी में कई बच्चें अनाथ हो गए हैं और उनके सामने भरण पोषण और शिक्षा की समस्या को लेकर आर्थिक परेशानी हो चुकी है।वैसे आर्थिक रूप से कमजोर और लाचार बच्चों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने यह अति महत्वपूर्ण फैसला लिया है। इसके लिए पूर्व से संचालित कोविड हेल्पलाइन के प्रभारी और बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार आशीष को उचित कागजात के साथ सूचना प्रेषित करके मदद मांगी जा सकती है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -