Homeबिहारतेजस्वी यादव ने नीतीश को लिखा पत्र, कहा- शक्ति मलिक मर्डर केस...

तेजस्वी यादव ने नीतीश को लिखा पत्र, कहा- शक्ति मलिक मर्डर केस में CBI जांच कराएं

- Advertisement -

बिहार में सियासी घमामान के बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश के CM नीतीश कुमार को पत्र लिख पूर्णिया में पूर्व RJD राज्य सचिव शक्ति मलिक हत्या मामले में CBI जांच की सिफारिश करने को कहा है। पत्र में लिखा है कि गृहमंत्री के नाते अगर आप चाहें तो नामांकन से पूर्व हमें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए बुला सकते हैं। बता दें कि इस हत्याकांड में मृतक शक्ति मलिक की पत्नी के बयान पर तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। हत्या से पहले शक्ति मलिक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने तेजस्वी पर टिकट के लिए 50 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्हें राजद से निकाल दिया गया था और वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।

- Advertisement -

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि नीतीश जी जैसा कि आपको मालूम है कि कुछ दिन पहले पूर्णिया के एक सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता की जघन्य हत्या हो गई थी। व्यस्तता के कारण मुझे थोड़ी देर से इस मामले की जानकारी मिली। हमने यह देखा कि एक प्रेरित FIR में मुझे और मेरे बड़े भाई को नामजद किया गया है। दिन-रात आपके प्रवक्ताओं और नेताओं की ओछी और आधारहीन टिप्पणियों के बावजूद मेरा मानना है कि कानून अपना काम करे। इस मामले में त्वरित जांच हो और जैसा आपके शासन की प्रवृत्ति रही है कि सत्ता शीर्ष पर बैठे आला लोग इसे प्रभावित करने की कोशिश करने के लिए स्वतंत्र हैं।

- Advertisement -

आपके अपने ही लोग कई बार आपके अधीन काम कर रही बिहार पुलिस की साख और काबिलियत पर प्रश्न चिह्न उठा चुके हैं। पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिले और दूध का दूध तथा पानी का पानी हो इस मंशा के साथ मैं आग्रह करता हूं कि इस मामले की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी भी एजेंसी से तत्काल जांच कराने की अनुशंसा की जाए। गृह मंत्री के नाते अगर आप चाहें तो नामांकन के पूर्व हमें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए बुला सकते हैं। आशा है कि आप इस पर त्वरित विचार करते हुए अनुसंधान की जिम्मेवारी CBI को सौंपने की अनुशंसा करेंगे।patra

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -