Homeपूर्णियाराजद के पूर्व नेता शक्ति मलिक हत्या मामले में तेजस्वी और तेजप्रताप...

राजद के पूर्व नेता शक्ति मलिक हत्या मामले में तेजस्वी और तेजप्रताप सहित 6 के खिलाफ FIR

- Advertisement -

राजद के पूर्व नेता शक्ति मलिक की हत्या मामले में RJD के नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के साथ कुल 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। तेजस्वी और तेज प्रताप के खिलाफ धारा 302 एससी/एसटी एक्ट 3-2 वी के तहत केस दर्ज किया गया है। सभी पर शक्ति मलिक के परिवार की तरफ से हत्या का षड़यंत्र रचने का आरोप लगाया गया है और पूर्णिया के केहट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गइ है। बता दें कि राजद एससी-एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मलिक (35) की रविवार को तीन नकाबपोश अपराधियों ने गोली मारकर हत्या को अंजाम दिया।

- Advertisement -

मृतक शक्ति की पत्नी खुशबू देवी ने इस मामले में रविवार शाम को प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें तेजस्वी, तेजप्रताप सहित कुल 6 लोगों को हत्या की साजिश में संलिप्तता बताई गई है। पुलिस का कहना है जांच की जा रही है। परिजनों का गंभीर आरोप है कि शक्ति की हत्या राजनीति के चलते ही हुई है क्योंकि शक्ति अररिया जिले के रानीगंज सुरक्षित सीट से राजद टिकट की दावेदारी कर रहे थे। परिजनों ने तेजस्वी पर टिकट के लिए 50 लाख रुपए मांगने और जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाया है।

- Advertisement -

खुशबू का आरोप है कि रानीगंज, अररिया के कालो पासवान ने धमकी भी दी थी और जानलेवा हमला भी करवाया था। खुशबू ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी के कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उधर, कालो का कहना है कि मैंने कोई हमला नहीं करवाया है और मुझ पर गलत तरीके से आरोप लगाया जा रहा है। कालो ने कहा कि मैं एक हफ्ते से पटना में ही हूं और मुझ पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। कालो ने कहा टिकट की लड़ाई अपनी जगह है और यह घटना अपनी जगह।

- Advertisement -

शक्ति की पत्नी खुशबू ने पुलिस अधिकारीयों को बताया कि राजद नेता तेजस्वी यादव व एससी/एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु ने राजद से टिकट देने के लिए उनसे 50 लाख रुपए मांगे थे। खुशबू ने बताया कि शक्ति ने 10 दिन पहले एक वीडियो वायरल किया था जिसमे तेजस्वी यादव पर टिकट के नाम पर 50 रुपए लाख रूपये मांगने की बात कही गयी थी। शक्ति ने आरोप लगाया था कि राजद में टिकट के लिए पैसा मांगा जाता है।

उधर राजद ने इस आरोप का खंडन करते हुए इस घटना को राजद के खिलाफ साजिश बताया है। राजद प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि तेजस्वी यादव के खिलाफ जदयू के द्वारा साजिश रची जा रही है। बिहार की जनता विधानसभा चुनावों में इन साजिशों का जवाब जरूर देगी।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -