Homeबिहारआईपीएस अधिकारी एसके सिंघल ने संभाला बिहार के डीजीपी का प्रभार, एक्शन...

आईपीएस अधिकारी एसके सिंघल ने संभाला बिहार के डीजीपी का प्रभार, एक्शन में आये डीजीपी एसके सिंघल

- Advertisement -

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस ले लिया है। बिहार के राज्यपाल ने उनके वीआरएस को मंजूरी भी दे दी है। अब आईपीएस अधिकारी एसके सिंघल को बिहार के अतिरिक्त डीजीपी पद का प्रभार दिया गया है। आईपीएस अधिकारी एसके सिंघल फिलहाल होमगार्ड निदेशक के रूप में कार्यरत है। डीजीपी के अतिरिक्त प्रभार के बाद आईपीएस अधिकारी एसके सिंघल एक्शन में आ चुके हैं।

- Advertisement -

1988 बैच के अधिकारी एसके सिंघल ने बुधवार को बिहार के डीजीपी पद का प्रभार संभाल लिया है। उन्होंने सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और प्राथमिकताएं तय की। पुलिस में अधिकांश मामलों में सिपाही, दारोगा और इंस्पेक्टर पर ही जिम्मेदारी तय होती थी पर अब ऐसा नहीं होगा। राजपत्रित पुलिस अधिकारियों यानि एसपी-डीएसपी और उससे ऊपर के अफसरों को भी अब जिम्मेदार लेनी होगी। उन्होंने कहा कि मानव संसाधन का बेहतर इस्तेमाल किया जाएगा और लोगों की पुलिस से अपेक्षाओं को हर हाल में पूरा किया जाएगा।

- Advertisement -

डीजीपी एसके सिंघल ने आदेश दिया कि अपराध नियंत्रण, विधि-व्यवस्था और शराबबंदी आदि पर पुलिस पूरी ताकत से कार्य करने का काम करे। उनके निर्देश के अनुसार किसी भी हाल में इस तरह के किसी भी मामले में गैर जिम्मेवारी बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीजीपी ने बैठक में अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर कहा कि पुलिस से लोगों की जो अपेक्षाओं होती है उन्हें हर हाल में पूरा किया जाए। उन्होंने गंभीर आपराधिक मामलों में गिरफ्तारी के संबंध में रोजना मॉनिटिरिंग करने के भी आदेश दिए हैं। यह काम पुलिस मुख्यालय के स्तर से किया जायेगा और सभी जिला पुलिस को इसकी रोजाना रिपोर्ट भेजनी होगी।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -