Homeपटनालालू के समधी चंद्रिका राय नीतीश की पार्टी में होंगे शामिल

लालू के समधी चंद्रिका राय नीतीश की पार्टी में होंगे शामिल

- Advertisement -

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक आने को है, ऐसे में कई राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज़ हो गई है। खबर आ रही है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय आज 2 और विधायकों के साथ जदयू में शामिल होने वाले हैं। बता दें कि, 12 मई 2018 को लालू यादव के बड़े बेटे तेज़ प्रताप की शादी चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से की गई थी। उस वक्त सभी को लगा था कि दो बड़े राजनीतिक घरानों के बीच बना यह रिश्ता कई पीढ़ियों तक चलेगी लेकिन 12वीं पास तेज प्रताप और MBA तक पढ़ी ऐश्वर्या का रिश्ता 175 दिन भी नहीं निभा सका.

- Advertisement -


चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या और लालू के बेटे तेज प्रताप की शादी के 175 दिन बाद ही तलाक की नौबत आ गई. राजद ने चंद्रिका राय को चुनाव में टक्कर देने के लिए उनकी ही भतीजी को मैदान में उतार दिया .पारिवारिक विवाद इस हद तक बढ़ गया कि तेज प्रताप कोर्ट पहुंच गए और तलाक की अर्जी लगाई। तलाक का केस अभी भी कोर्ट में है। हलाकि, ऐश्वर्या रिश्ता बचाने की पूरी कोशिश करती रही, पति की ओर से तलाक की अर्जी लगाने के बाद भी कई महीने तक राबड़ी आवास में हे रहती थी. लेकिन, यह सिलसिला भी ज्यादा नहीं चला, खुद ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी और परिवार के दूसरे लोगों पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। हद तो तब हो गई जब 14 सितंबर 2019 को वे राबड़ी आवास से रोती हुई निकलीं। इस बात से चन्द्रिका राय इतने दुखी हो गए कि इस साल 14 फरवरी को राजद को छोड़ दिया, जिसमें वे 30 साल से थे।

- Advertisement -


इसी वजह से चंद्रिका राय को चुनौती देने के लिए राजद ने उनके परिवार की सदस्य को ही चुना है। तेजस्वी यादव ने चंद्रिका राय के बड़े भाई विधानचंद राय की बेटी डॉ. करिश्मा राय को राजद में शामिल किया .1985 में चन्द्रिका राय ने राजनीति में स्वरप्रथम अपना कदम रखा. पिता दारोगा राय की तरह कांग्रेस के टिकट पर 1985 में चुनाव लड़े और विधायक बने। 1990 में वे लालू प्रसाद की पार्टी में शामिल हो गए। 2005 और 2010 के चुनाव में चंद्रिका राय को जदयू के छोटेलाल राय ने हराया, लेकिन 2015 में चंद्रिका ने फिर से जीत गए थे।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -