Homeमधुबनीमधुबनी प्रशासन का चला डंडा, दो जगहों पर मजिस्ट्रेट द्वारा अतिक्रमण हटवाया...

मधुबनी प्रशासन का चला डंडा, दो जगहों पर मजिस्ट्रेट द्वारा अतिक्रमण हटवाया गया

- Advertisement -

दो पंचायत एक दीप पश्चिमी दुसरा कैंथीनियाँ में अतिक्रमण के चलते मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त कर अतिक्रमण हटवाया गया। अतिक्रमणकारियों द्वारा प्रशासन को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। भारी पुलिस बल, दो थाना के सहस्त्र बल, महिला पुलिस बल की नियुक्ति कर अतिक्रमण को खाली कराया गया. अतिक्रमण स्थल पर पहुंचे अंचल अधिकारी विकेश पांडेय तथा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी कपिलदेव पासवान को शुरुआत में भारी विरोध का सामना करना पड़ा लेकिन झंझारपुर आरएस ओपी थाना पुलिस के साथ पहुंचे अतिरिक्त पुलिस बल के सामने अतिक्रमणकारियों की एक न चली.

- Advertisement -

अंचल अधिकारी ने बताया कि आंशिक अतिक्रमण अभी भी रह गया है जिसे भी खाली करने के लिए कह दिया गया है. उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही इसे खाली नहीं किया गया तो जल्द ही इसे तोड़कर हटा दिया जाएगा और इसका सारा खर्च संबंधित से वसूला जाएगा. बताते चलें कि विवेक मंडल द्वारा गाँव के ही रामप्रसाद मंडल के विरुद्ध अतिक्रमण सम्बन्धी मामला दर्ज कराया गया था जिसपर सुनवाई के बाद यह कार्यवाही हुई है.

- Advertisement -

दूसरी ओर दीप पश्चिमी पंचायत के वार्ड 10 से भी अतिक्रमण हटाया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह अतिक्रमण देवधीरा संस्कृत उच्च विद्यालय परिसर से सम्बंधित था जिसे पंडित राजनाथ झा द्वारा अतिक्रमित किया गया था. स्थानीय लोगों ने बताया की यह जमीन स्व हेमलता बौआसीन के द्वारा दान दिया गया था. यहां पर देवघारी संस्कृत उच्च विद्यालय एवं राघा कृष्ण मन्दिर भी है. मन्दिर के दक्षिण की ओर से अतिक्रमण कर लिया गया.पूर्व में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण खाली करायी गई थी.

- Advertisement -

बतातें चलें की जब प्रशासन जमीन खाली करा रही थी अतिक्रमणकारियों ने प्रशासन से कहा हमलोगों को कोई सूचना नहीं दी गई है. बिना सूचना के आखिर कैसे खाली कराया जा रहा. इस सब का विरोघ कुछ समय तक चला फिर इन सब की बात को अनसुनी कर अतिक्रमण को हटाया गया. मौके पर सीओ विकेश पाण्डेय, थानाध्यक्ष परूषोत्तम कुमार, एसआई अरुण कुमार, एएसआई प्रमोद कुमार सिंह, एएसआई रंजन कुमार एवं पुलिस बल, सहस्त्र बल, महिला पुलिस मौजूद थी.

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -