Homeपटनापटना में फिर शुरू होगा मास्क चेकिंग अभियान

पटना में फिर शुरू होगा मास्क चेकिंग अभियान

- Advertisement -

पटना में एक बार फिर मास्क चेकिंग अभियान चलने वाला है। डीएम कुमार रवि ने इसके लिए टीम को गठित कर दिया है। इसमें प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अधिकारी शामिल होंगे। डीएम कुमार रवि ने अभियान के दौरान दोषियों से जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिन वाहनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जायेगा, उसे जब्त कर लिया जायेगा। उन्होंने एसडीओ को निर्देश दिया कि भीड़भाड़ पाए जाने पर बस स्टैंड, सब्जी मंडी, मॉल, मार्केट को तीन दिनों के बंद कर दें।

- Advertisement -

साथ में अब बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना देकर घर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। कोरोना की प्रॉपर जांच कराई जाएगी। अगर पॉजिटिव पाए गए ताे सरकारी आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया जाएगा। निगेटिव आने पर जुर्माना देने के बाद वापस घर जाने की अनुमति मिलेगी। भीड़-भाड़ वाले इलाके में कैंप लगाकार टेस्टिंग करने की व्यवस्था की गई है। डीएम कुमार रवि ने कहा कि जिला स्तरीय संयुक्त टीम को सघन अभियान चलाने और दोषियाें पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

- Advertisement -

डीएम ने संबंधित अधिकारियों को जागरुकता के लिए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन आदि इलाकों में मास्क का प्रयोग करने संबंधी माइकिंग कराने का भी निर्देश दिया है। इसके अलावा अन्य कई जगहों पर भी माइकिंग कराई जा रही है।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -