Homeबिहारमेगा स्किल ट्रेनिंग सेंटर से मिलेगा रोजगार: नीतीश कुमार

मेगा स्किल ट्रेनिंग सेंटर से मिलेगा रोजगार: नीतीश कुमार

- Advertisement -

बिहार मे विधानसभा चुनाव होने से पहले अपने अपने पार्टियों के लिए प्रचार और आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। जनता को नए नए वादे भी किये जा रहे हैं। सभी राजनितिक पार्टियां वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सभी पार्टियां जनता से वोट लेने के लिए अलग-अलग तरीकों को इस्तेमाल कर रही हैं। इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर फिर से काम करने का मौका मिला तो बेटियों को इंटर पास करने पर 25 हजार और स्नातक उत्तीर्ण होने पर 50 हजार की प्रोत्साहन राशि देंगे।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान के बिना विकास संभव नहीं है इसीलिए सरकार इस दिशा में लगातार कार्य कर रही है। महिलाओं को सक्षम बनाने कोशिश में महिलाओं को पांच लाख बिना ब्याज के लोन तथा पांच लाख अनुदान के रूप में दिया जायेगा। कुशल युवा कार्यक्रम के तहत नई तकनीक का प्रशिक्षण दिया जायेगा। युवाओं के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के साथ-साथ पॉलिटेक्निक और आईटीआई में नई तकनीक का प्रशिक्षण दिलाया जाएगा ताकि युवाओं के पास अधिक से अधिक रोजगार की संभावनाएं बढ़ सके। आगे उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर मेधा स्किल सेंटर और अनुमंडल स्तर पर टूल रूम भी खोला जाएगा।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार मे रोजगार की बात करते हुए कि कहा हर जिले में मेगा स्किल ट्रेनिंग सेंटर बनाकर युवाओं को नई तकनीक का प्रशिक्षण दिया जायेगा ताकि उनको रोजगार मिल सके और दूसरों को भी रोजगार दें सके। आगे उन्होंने कहा कि अब बाहर से कुछ मंगवाना नहीं पड़ेगा बल्कि यहां के बने सामान भी अब बाहर जाएंगें। युवाओं को रोजगार देने के लिए ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाने का काम किया जायेगा।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -