Homeक्राइमबिहार विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने जुटे नक्सली

बिहार विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने जुटे नक्सली

- Advertisement -

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव में खलल डालने के लिए नक्सली एकजुट हो रहे हैं. इसके लिए नक्सली कमांडर अपने प्रभाव वाले इलाके में न सिर्फ सक्रिय हैं, बल्कि भ्रमण कर वे अपने प्रभाव को और बढ़ाने में लगे हैं. नक्सलियों की इस तरह की गतिविधियों की सूचना पर पुलिस मुख्यालय से स्पेशल ब्रांच के अधिकारी ने नक्सल प्रभावित जिलों मुंगेर, जमुई, लखीसराय और बांका के एसपी को सतर्क किया है. दूसरे राज्यों के नक्सलियों के भी इस मामले में सक्रिय होने की बात कही गयी है.

- Advertisement -

मिली जानकारी के अनुसार, खुफिया विभाग की सूचना है कि बांका जिले के पहाड़ी इलाकों में नक्सली कमांडर पिंटू राणा हथियारबंद कैडर के साथ सक्रिय है. इसके साथ ही यह भी सूचना है कि बालेश्वर कोड़ा कैडरों के साथ जमुई और मुंगेर के पहाड़ी इलाकों में भ्रमणशील है. सुरेश कोड़ा, अर्जुन कोड़ा और दूसरे राज्य के इनामी नक्सली लखडू के बारे में भी यह सूचना मिली है कि वे अपने-अपने कैडरों के साथ मुंगेर रेंज के सीमावर्ती क्षेत्र में कैंप कर रहा है.

- Advertisement -

चुनाव में खलल डालने की कोशिश के लिए नक्सली कमांडर के सक्रिय होने की सूचना पर पुलिस सतर्क हो गयी है. मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि मुंगेर, लखीसराय और जमुई के कई गावों को चिन्हित किया गया है, जहां नक्सली अपने प्रभाव को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, जहां से वे चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नक्सलियों की गतिविधियों पर पूरी नजर है इसलिए उनकी किसी भी साजिश को सफल नहीं होने दिया जायेगा.

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -