Homeबिहारएक साथ दिखे नीतीश, तेजस्वी और चिराग, दिवंगत रामविलास पासवान को दी...

एक साथ दिखे नीतीश, तेजस्वी और चिराग, दिवंगत रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान का श्राद्धकर्म मंगलवार को पूरे रिति-रिवाज के साथ उनके आवास में संपन्न हुआ। उन्हें श्रद्धांजलि देने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे और संयोग ऐसा बना कि उसी समय तेजस्वी यादव भी पहुंचे और चिराग पासवान पहले से हीं मौजूद थे। इस दौरान चिराग पासवान ने पांव छू कर नीतीश कुमार से आशीर्वाद लिया। तेजस्वी यादव ने चिराग की माँ का पैर छू कर आशीर्वाद लिया। एक वक्त में इस बिहार के चुनावी घमासान में संयोग की सभी विपरीत राजनीतिक धुरी एक साथ मिल गई।

- Advertisement -

इसके बाद पार्टी प्रदेश क्रर्यालय में ब्रह्मभोज व श्रद्धांजलि सभा हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत कई केंद्रीय मंत्री और विभिन्न दलों के नेता पार्टी कार्यालय पहुंच कर स्वर्गीय पासवान की तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने शोकाकुल परिजनों से मिलकर उनको सांत्वना दी। विभिन्न जिलों समेत कई प्रदेशों से नेता और कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में पहुंचे थे, सभी ने अपने दिवंगत नेता को नमन किया और अपनी श्रद्धांजलि दी।

- Advertisement -

इस श्राद्ध कर्म के मौके ऊपर पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा की चिराग मेरे बड़े भाई जैसे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक मुद्दे अलग हैं मगर मेरा यहां पारिवारिक रिश्ता है। 2010 में चुनाव केम्पेन में राम विलास जी ने ही मुझे राजनीति सिखाई। मैं और चिराग साथ जाया करते थे। हम दोनों के उस वक़्त लंबे लम्बे बाल थे। मैं रणजी खेलता था और चिराग फिल्म में थे। राजनीति की खास बातें मुझे राम विलास जी से सीखने को मिली। वो ऐसे समय गये जब चिराग को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -