Homeमधुबनीएनएच किनारे की 12 हरी पेड़ काट लेने पर लोगों ने किया...

एनएच किनारे की 12 हरी पेड़ काट लेने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

- Advertisement -

हरलाखी प्रखंड के उमगांव स्थित ध्रुवतारा स्कूल के समीप एनएच 104 के किनारे करीब 12 हरी पेड़ काटे जाने से स्थानीय लोगों ने वन विभाग के खिलाफ रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. स्थानीय निवासी बद्री सदा, उपेन्द्र सदा, मोहन राम, राम जतन यादव, दुखनी देवी, अरहुलिया देवी, मेघिया देवी समेत दर्जनों महादलित लोगों का कहना है कि यह सभी पेड़ सबुरी कुटी हनुमान मंदिर के प्रांगण में था और इससे एनएच निर्माण में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो रही थी.

- Advertisement -

बावजूद कान्टेकटर ने 12 हरी पेड़ कटवा दी. इधर मुजफ्फरपुर निवासी कान्टेकटर ओमप्रकाश चौधरी का कहना था कि मिथिला वन प्रमंडल के आदेशानुसार निर्माणाधीन एनएच 104 किनारे का 67 पेड़ कटवाने का आदेश है जिसमें इस स्थल का 12 पेड़ भी शामिल है. लोगों की जिद्द थी कि यदि पेड़ कट ही गई तो सभी लकड़ियों को हमलोग नहीं जाने देंगे.

- Advertisement -

लोगो का कहना है कि इस लकड़ी को कुटी के विकास कार्य में लगाया जाएगा. इस मामले को लेकर आक्रोशित महादलित एवं कान्टेकटर के साथ काफी देर तक कहा सुनी होती रही. सूचना मिलने पर सीओ सौरभ कुमार ने कर्मचारी रामबाबू झा को भेज कर मामले की जानकारी ली जिसके बाद तय किया गया कि वन विभाग के अधिकारियों के आने के बाद ही कुछ निर्णय हो सकेगा.

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -