Homeबिहारसियासी हलचल ने पकड़ी रफ़्तार, बीजेपी ने एलजेपी को कहा वोट कटवा

सियासी हलचल ने पकड़ी रफ़्तार, बीजेपी ने एलजेपी को कहा वोट कटवा

- Advertisement -

बिहार NDA को छोड़कर अलग चुनाव लड़ने वाली LJP के विरूद्ध बीजेपी ने बयानबाजी तेज़ कर दी है। बीजेपी ने शुक्रवार को LJP पर निशाना साधते हुए कहा कि LJP वोट कटवा पार्टी है और यह भी स्पष्ट किया कि बिहार विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी की कोई ‘‘बी, सी या डी टीम’’ नहीं है। भाजपा नेताओं का दावा है कि लोजपा अपना अस्तित्व बचाने के लिए ‘‘झूठ और भ्रम’’ की राजनीति कर रही है जो कभी सफल नहीं होगी। भाजपा ने आरोप लगाया कि लोजपा नेता चुनाव प्रचार में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर निजी स्वार्थ के को लेकर ‘‘भ्रम की राजनीति’’ कर रहे हैं।

- Advertisement -

बता दें कि “वोट कटवा’’ शब्द का प्रयोग सामान्यत: उस ख़ास राजनीतिक दल या उम्मीदवार के लिए किया जाता है जो चुनाव जितने की क्षमता नहीं रखता लेकिन वोट काटकर किसी भी दूसरे दल के प्रत्याशी का हरा सकता है। भाजपा महासचिव व बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव को ट्वीट के जरिये इस सिलसिले में सफाई पेश करनी पड़ी और उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नाम के इस्तेमाल पर चिराग पासवान भ्रम पैदा करना चाहते हैं, बिहार चुनाव में राजग में भाजपा-जद(यू) के साथ वीआईपी और हम पार्टी गठबंधन का हिस्सा है, लोजपा से हमारा गठबंधन नहीं है और चुनाव में भी वह राजग का हिस्सा नहीं है।

- Advertisement -

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”चिराग को न भ्रम में रहना चाहिए, न भ्रम पालना चाहिए और न भ्रम फैलाना चाहिए।” यादव ने चिराग द्वारा नीतीश कुमार के खिलाफ दिए गए बयानों को ”अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण” बताया है और उन्हें याद दिलाया कि राजग में रहते हुए उन्होंने लोकसभा का चुनाव लड़ा और सांसद बने। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि फरवरी 2020 में दिल्ली में वह बिहार सरकार की तारीफों के पुल बांध रहे थे लेकिन अचानक छह महीने में ऐसा क्या हो गया कि अब वह बिहार सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

- Advertisement -

उधर चिराग पासवान ने कहा है कि जो बात नीतीश खुद नहीं कह रहे वह बात दूसरों से बुलवाने का काम कर रहे हैं। चिराग ने कहा कि उन्हें वोट कटवा बोला जा रहा है। पापा कही पर भी होंगे, वो ऐसी भाषा सुनकर दुखी होंगे। चिराग ने कहा कि कौन वोट कटवा है ये तो 10 नवंबर को पता चल ही जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरा विश्वास पीएम नरेंद्र मोदी पर है और मैं उनका हनुमान हूँ। उन्होंने दावा किया है कि बिहार में अगली सरकार बीजेपी और LJP की बनेगी।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -