Homeबिहारबिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण का मतदान जारी

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण का मतदान जारी

- Advertisement -

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है। आज 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं। दूसरे चरण में होने वाले मतदान में दो बड़े नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी की किस्मत ईवीएम में बंद होंगी।

- Advertisement -

इस चरण में NDA में शामिल बीजेपी के 46 उम्मीदवार, जेडीयू के 43 और वीआईपी पार्टी के पांच उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। वहीँ महागठबंधन में शामिल आरजेडी के 56 उम्मीदवार, कांग्रेस के 24 उम्मीदवार, वामदलों के 14 उम्मीदवार की भी किस्मत दांव पर है। उधर लोकजनशक्ति पार्टी के भी 52 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला भी आज ही तय होगा। दूसरे चरण में 2 करोड़ 86 लाख 11 हजार 164 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित साह, जेपी नड्डा, तेजस्वी यादव, चिराग पासवान समेत कई दिग्गज ने लोगो से मतदान करने के लिए अपील की है। पीएम मोदी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मतदान करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया- बिहार विधानसभा चुनावों में आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही मास्क जरूर पहनें।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -