Homeमधुबनीमधुबनी जिला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा सात निश्चय योजना की समीक्षा की...

मधुबनी जिला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा सात निश्चय योजना की समीक्षा की गयी

- Advertisement -

मधुबनी जिला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा जिला सभागार में सभी प्रखंड के प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी के साथ सात निश्चय योजना की समीक्षा की गयी। इस दौरान डीपीआरओ ने अपूर्ण सभी नल जल और गली नली योजना को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। डीपीआरओ ने सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को यह निर्देश दिया कि वे अंकेक्षण का कार्य कराना सुनिश्चित करें तथा जिन पंचायतों/ग्राम कचहरी का अंकेक्षण हो गया है उनका यू0सी0 बना कर जिला भेजे ताकि उसे विभाग को भेजा जा सके। सभी बीपीआरओ को यह निर्देश दिया कि पंचायतों के जन प्रतिनिधियों की संपति विवरण प्राप्त कर जिला पंचायत कार्यालय को उपलब्ध करावें। अनुरक्षकों को उसकी मानदेय राशि भुगतान करने का निर्देश दिया। डीपीआरओ ने यह निर्देश दिया कि अपूर्ण नल जल हेतु यदि अतिरिक्त आवंटन कि अवश्यकता है तो उसे पूर्ण समीक्षा कर मांग करें। पंचायत आम निर्वाचन के कार्य को सर्वोपरि माना जाय एवं इसे राज्य निर्वाचन आयोग की दिशा निर्देशों के अनुरूप निर्धारित अवधि में पूरा करें।

- Advertisement -

अहम बातें –
1.नल -जल का अधतन प्रगति प्रतिवेदनः- सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी से नल जल कि अपूर्ण स्थीति पर उसे शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।
2.सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी से नली-गली योजनाओ को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया ।
3.सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि वे अंकेक्षण का कार्य करवो तथा जिन पंचायतों/ग्राम कचहरी का अंकेक्षण हो गया है उनका यू0 सी0 बना कर जिला भेजे ताकि उसे विभाग को भेजा जा सके ।
4.सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया की पंचायतों के जन प्रतिनिधियों की संपति विवरण प्राप्त कर जिला पंचायत को उपलब्ध करवाये ।
5.अनुरक्षकों को उसकी मानदेय राशि भुगतान करने का कार्य पूर्ण करने का निदेर्श दिया गया ।

  1. जिला पंचायत राज पदाधिकारी के द्वारा यह निर्देश दिया गया कि अपूर्ण नल जल हेतु यदि अतिरिक्त आवंटन कि अवश्यकता है तो उसे पूर्ण समीक्षा कर मांग करे।
  2. जिला पंचायत राज पदाधिकारी के द्वारा यह निर्देश दिया गया कि पंचायत आम निर्वाचन के कार्य को सर्वोपरि माना जाय एवम् इसे राज्य निर्वाचन आयोग की दिशनिर्देशों के अनुरूप निर्धारित अवधि में पूरा करे।
- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -