Homeपटनादो बार नीट में फेल छात्र ने कर ली खुदकुशी

दो बार नीट में फेल छात्र ने कर ली खुदकुशी

- Advertisement -

कदमकुआं के काजीपुर के एक लॉज में रहकर मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्र अमित कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार को सुबह लगभग नौ बजे की है। अमित भागलपुर के खुटहा गांव का रहने वाला है। कई सालों से पटना में रहकर मेडिकल की तैयारी करता था। जानकारी मिलने के बाद कदमकुआं थाने की पुलिस और अमित के परिजन मौके पर पहुंच गए। अमित दो बार नीट की परीक्षा में असफल हो चुका था। 13 सितंबर को नीट है। मंगलवार की सुबह दस बजे उसने भाई डाॅ. जीपो लाल को फोन किया। जीपो ने पुलिस को बताया कि वह कह रहा था भैया तैयारी नहीं है, परीक्षा होने वाली है। लगता है नहीं होगा। हमने उससे कहा कि तनाव मत लो। हम आ रहे हैं। वह तनाव में लग रहा था। हम उसके कमरे पर जाने ही वाले थे कि लॉज से एक परिचित ने फोन किया और घटना की जानकारी दी।

- Advertisement -

अमित के मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। देर शाम परिजन अमित के शव को लेकर भागलपुर रवाना हो गए। थानेदार निशिकांत निशि ने कहा कि अमित के कमरे से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड लेटर की अंतिम पंक्ति है–मैं क्यों ये कर रहा हूं, यह मेरे फोन से पता चलेगा।जिससे मैं बात किया हूं उससे पूछ लेना। अब पुलिस यह पता लगा रही है कि अमित आखिरी बार किससे बात किया है। 

- Advertisement -

तनाव में था अमित
अमित के भाई डॉक्टर जीपो लाल यादव ने कहा कि दस दिन पहले भी मेरी बात हुई है। मैं उसके कमरे पर गया था। वह नीट परीक्षा को लेकर तनाव में था। मैं उसे अपने साथ एनएमसीएच ले आया था। यहां कई दिन रहा था और मैंने उसे समझाया था कि कई बार मेहनत करने वाले को सफलता विलंब से मिलती है। मैंने उसे नीट के बाद एक अच्छा मोबाइल खरीद देने का वादा किया था। डाॅ. जीपो ने कहा मुझे अब तक समझ नहीं आ रहा है कि जिसका दो-दो भाई डॉक्टर हो वह सुसाइड क्यों करेगा।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -