Homeराजनीतितेज प्रताप ने बदला चुनावी मैदान

तेज प्रताप ने बदला चुनावी मैदान

- Advertisement -

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने अपना चुनाव क्षेत्र बदल लिया है. वे वैशाली के महुआ के बदले समस्‍तीपुर के हसनपुर से चुनाव लड़ेंगे. इसे लेकर उन्‍होंने हसनपुर में पहला जनसंपर्क भी किया है. तेज प्रताप के चुनाव क्षेत्र बदलने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुटकी लेते हुए कहा है कि, वे कहीं से भी लड़ें, हार तय है. यह चर्चा है कि उन्‍होंने पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के महुआ से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की आशंका के कारण अपना क्षेत्र बदला है. हसनपुर यादव बहुल विधानसभा सीट है. इसे तेज प्रताप अपने लिए सुरक्षित मान रहे हैं. हालांकि, ऐश्‍वर्या राय के पिता चंद्रिका राय ने संकेत दिया है कि, अगर उनकी बेटी चाहेंगी तो तेज प्रताप को हसनपुर में भी चुनौती देगी.

- Advertisement -

तेज प्रताप यादव की शादी तत्‍कालीन आरजेडी विधायक व अब जनता दल यूनाइटेड नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय के साथ हुई है. तेज प्रताप ने शादी के छह महीने के भीतर ही तलाक का मुकदमा दायर कर दिया. इसके बाद लालू व चंद्रिका के रास्‍ते अलग हो गए हैं. तेज प्रताप के तलाक का मुकदमा भी कोर्ट में लंबित है. कहा जा रहा है कि, ऐश्‍वर्या राय अपने अपमान का बदला लेने के लिए लालू परिवार के खिलाफ चुनाव मैदान में कूदने जा रहीं हैं. उनके खास निशाने पर पति तेज प्रताप यादव व देवर तेजस्‍वी यादव हैं. इसे देखते हुए तेज प्रताप यादव ने अपना चुनाव क्षेत्र बदल लिया है. इसी के बाद उन्‍होंने हसनपुर का दौरा कर वहां से चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

- Advertisement -

तेज प्रताप यादव सोमवार को एक दिनों दौरे पर हसनपुर पहुंचे. उन्‍होंने वहां रोड शो किया साथ ही हसनपुर से विधानसभा चुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा कर दी. हालांकि, रोड शो के दौरान शारीरिक दूरी के प्रावधान की धज्जियां उड़ती दिखीं. तेज प्रताप के समर्थक सड़क पर बिना मास्‍क लगाए भी दिखे. तेज प्रताप यादव के रोड शो पर उनकी मां व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी वीडियो कॉलिंग के माध्यम से नजर बनाए हुए थीं. तेज प्रताप भी मां को मोबाइल के माध्यम से हसनपुर के रोड शो को दिखा रहे थे.

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -