Homeबिहारमुंगेर की घटना को लेकर तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर किया हमला

मुंगेर की घटना को लेकर तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर किया हमला

- Advertisement -

तेजस्वी यादव ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंगेर घटना पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से कई सवाल किए। उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वहां पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी? उनका आरोप था कि इसके लिए आदेश कहीं न कहीं से आया था। महागठबंधन ने बुधवार को मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के समय हुई हिंसक झड़प में एक युवक की मौत को लेकर वर्तमान सरकार को घेरा। तेजस्वी यादव ने मुंगेर में पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की तुलना स्वतंत्रता जालियांवाले बाग से की है।

- Advertisement -

वहीं, कांग्रेस ने बिहार सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। तेजस्वी यादव ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। तेजस्वी ने इस घटना की हाईकोर्ट की निगरानी में उच्चस्तरीय जांच कराने और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग भी उठाई है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस घटना के लिए नीतीश कुमार की कड़ी निंदा की है। सुरजेवाला ने कहा है कि बिहार में नीतीश कुमार नहीं निर्दयी कुमार और निर्मम मोदी की सरकार है।

- Advertisement -

बता दें कि मुंगेर में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे लोगों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई थी और फायरिंग की थी। इस घटना में एक नवयुवक की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई थी, वहीं कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।

- Advertisement -

इस घटना पर केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी ट्वीट कर दुख जताया और इसे अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण कहा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “मुंगेर में दुर्गा विसर्जन में हुई बर्बरता का पूरा कृत्य अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है, जांच के बाद जो कोई भी इसमें शामिल है, चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी क्यों न हो उनपे कार्रवाई हो।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -