Homeबिहारतेजस्वी यादव ने राघोपुर से किया नामांकन, सतीश कुमार यादव से होगा...

तेजस्वी यादव ने राघोपुर से किया नामांकन, सतीश कुमार यादव से होगा मुकाबला

- Advertisement -

महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार और राजद नेता तेजस्वी यादव ने हाजीपुर के राघोपुर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन के लिए निकलने से पहले उन्होंने मां राबड़ी देवी और बड़े भाई तेजप्रताप यादव का आशीर्वाद लिया। राबड़ी देवी की मिडिया से बातचीत के अंतराल जब लालू यादव से जुड़ा सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा कि आज परिवार ही नहीं बल्कि, पार्टी और पूरा बिहार लालूजी को मिस कर रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता का आशीर्वाद साथ है और तेजस्वी मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे। मां राबड़ी देवी ने दही खिलाकर तेजस्वी को विदा किया।

- Advertisement -

यह भी पढ़े – चुनाव में तेजस्वी यादव की एक बार फिर सतीश कुमार से होगी टक्कर

- Advertisement -

तेजस्वी यादव ने ट्विटर के जरिये कहा कि मैंने सौगंध ली है कि बिहार के हित में सदा कार्य करता रहूँगा। हर बिहारवासी को जब तक उनका हर अधिकार नहीं दिला देता, चैन से बैठने वाला नहीं हूँ। इस सौगंध को पूरा करने के क्रम में आज नामांकन करने जा रहा हूँ। परिवर्तन के इस शंखनाद में आपके स्नेह, समर्थन और आशीर्वाद का आकांक्षी हूँ। तेजस्वी के नामांकन किया बाद भाई तेजप्रताप यादव ने ट्वीट किया। तेज प्रताप ने तेजस्वी के साथ फोटो डालते हुए बिहार विजयी श्री लिखा। बता दें कि इस बार में तेज प्रताप यादव हसनपुर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

- Advertisement -

यह भी पढ़े – जदयू ने 15 नेताओं को पार्टी ने निकाला

बिहार विधानसभा चुनाव में महगठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव और राघोपुर सीट पर बीजेपी के पूर्व विधायक सतीश कुमार यादव से मुकाबला होनेवाला है। भाजपा ने राघोपुर सीट से सतीश कुमार यादव को उम्मीदवार बनाया है। विधानसभा चुनाव 2010 में राघोपुर सीट से लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी को सतीश कुमार ने हराया था। हालांकि पहले वो जदयू में थे लेकिन 2015 में विधानसभा चुनाव में सतीश बीजेपी के टिकट से चुनावी मैदान में थे। 2015 के चुनाव में तेजस्वी यादव को 91236 वोटें मिली थीं। उन्होंने बीजेपी के सतीश कुमार को हराया था। सतीश कुमार को 68503 वोटें मिली थीं।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -