Homeबिहारबिहार चुनाव के पहले चरण के 71 सीटों पर मतदान जारी

बिहार चुनाव के पहले चरण के 71 सीटों पर मतदान जारी

- Advertisement -

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के लिए आज 71 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चुनाव में राजग और महागठबंधन के बीच जबरदस्त टक्कर है। बता दें कि पहले चरण के मदतन में नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। मतदान केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर के साथ साथ सभी जरुरी चीजो का ध्यान रखा गया है। पीएम मोदी ने मतदाताओं से चुनाव में मतदान करने की अपील की है। सीएम नीतीश कुमार ने भी मतदाताओं से वोटिंग के लिए समय निकलने की अपील की है। इसके अलावा राजद नेता तेजस्वी यादव ने लोगों से मतदान करने की अपील की है। बता दें कि पहले चरण के चुनाव में 2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिये कहा कि – बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें। याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!

- Advertisement -

सीएम नितीश कुमार ने ट्वीट किया – लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है। यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए। आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है।

- Advertisement -

राजद के तेजस्वी ने भी ट्वीट कर मतदान के लिए अपील की – आज प्रथम चरण के मतदान के दिन बिहारवासियों के बेहतर भविष्य, शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी, विकास और नए दौर में नए बिहार के निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे और महागठबंधन के साथ बदलाव के सहभागी बने। जय हिंद। जय बिहार।

- Advertisement -

न्यूज़ अपडेट

- Advertisment -

शिक्षा एवं रोजगार

- Advertisment -